https://eucainefilers.com/iFH6v1VGO0QXQP/83750

Radhe News

Sab Radhe Radhe Hai

Radhe News
AutoMobile

इलॉन मस्क की टेस्ला, गुजरात में पहला भारतीय Manufacturing Facility स्थापित करने की योजना बना रही है|

Tesla, Led by Elon Musk, Plans to Establish Its Maiden Manufacturing Facility in Gujarat, India

टेस्ला भारतीय बाजार में प्रवेश करने की तैयारी कर रही है, और इसका पहला विनिर्माण संयंत्र अगले साल गुजरात राज्य में स्थापित होने की संभावना है।

भारत में टेस्ला की उद्घाटन विनिर्माण इकाई के लिए चल रही बातचीत कथित तौर पर अपने अंतिम चरण में है और जल्द ही समाप्त होने की उम्मीद है। अहमदाबाद मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, गुजरात में टेस्ला की विनिर्माण सुविधा की स्थापना के संबंध में आधिकारिक घोषणा जनवरी 2024 में होने वाले आगामी वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन के दौरान हो सकती है।

गुजरात वर्षों से एक रणनीतिक व्यावसायिक स्थान रहा है और पहले से ही मारुति सुजुकी जैसे वाहन निर्माताओं की विनिर्माण इकाइयों का घर है। अहमदाबाद मिरर के अनुसार, टेस्ला विनिर्माण संयंत्र के संभावित स्थानों में साणंद, बेचराजी और धोलेरा शामिल हैं।

Vijay Faces Attack at Captain Vijaykanth’s Funeral; Malaika Arora Posts Cryptic Message Amid Arbaaz Khan’s Second Marriage

हालांकि राज्य सरकार या टेस्ला द्वारा कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, गुजरात के स्वास्थ्य मंत्री रुशिकेश पटेल ने राज्य में एलोन मस्क के संभावित निवेश के बारे में आशावाद व्यक्त किया है। पटेल ने कहा कि टेस्ला के उद्देश्यों के साथ गुजरात के लक्ष्यों के संरेखण पर सक्रिय रूप से चर्चा की गई है, जो विनिर्माण संयंत्र के लिए चल रही बातचीत का संकेत देता है।

राज्य की अनुकूल नीतियों और बंदरगाहों से निकटता के कारण, टेस्ला के उत्पादों के निर्यात की सुविधा के कारण गुजरात टेस्ला के विनिर्माण संयंत्र के लिए एक पसंदीदा स्थान है। गुजरात की रणनीतिक स्थिति टेस्ला को भारत से निर्यात को कुशलतापूर्वक बढ़ाने की अनुमति देती है, खासकर साणंद जैसे स्थानों से, जो कांडला-मुंद्रा बंदरगाह के करीब हैं।

2003 में संकल्पित वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन, सतत विकास और समावेशी विकास के लिए ज्ञान साझा करने, व्यापार नेटवर्किंग और रणनीतिक साझेदारी के लिए एक वैश्विक मंच के रूप में कार्य करता है। आगामी शिखर सम्मेलन का दसवां संस्करण “वाइब्रेंट गुजरात के 20 वर्षों को सफलता के शिखर सम्मेलन के रूप में” मनाएगा।

One thought on “इलॉन मस्क की टेस्ला, गुजरात में पहला भारतीय Manufacturing Facility स्थापित करने की योजना बना रही है|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *